Saturday 16 December 2017

मैकेनिकल कंपनों का instaforex लहर विश्लेषण


मैकेनिकल कंपन इस हफ्ते छापा: पिछले कई व्याख्यान यांत्रिक कंपन से निपटते हैं। अब तक पाठ्यक्रम में यांत्रिक प्रणालियों की गति के समीकरण खोजने पर काफी जोर दिया गया है। कंपन का अध्ययन गतिशीलता समस्याओं के एक विशेष रूप से महत्वपूर्ण वर्ग की गति के समीकरण के समाधान के विश्लेषण पर जोर देगा: मशीनों का कंपन बैलेंस स्केल सरल उपकरण हैं जो किसी वस्तु के द्रव्यमान को किसी अन्य वस्तु के सापेक्ष संतुलन बिंदु को खोजने के द्वारा दे सकते हैं। फ़्लिकर पर लीचफील्ड जिला परिषद की छवि सौजन्य असाइनमेंट समस्याएं और संकल्पना प्रश्न प्रत्येक समस्या सेट में सबसे अधिक समस्याओं के साथ रखा अवधारणा प्रश्न है। समग्र समस्या सेट होने से पहले अवधारणा प्रश्नों के उत्तर दिए जाते हैं। इसलिए सप्ताह के लिए वीडियो व्याख्यान देखने के दौरान आपको प्रत्येक समस्या में सेट अवधारणा प्रश्नों का उत्तर देना चाहिए। फिर, समस्या सेट पर काम जारी रखने से पहले अपने काम की जांच करने के लिए संकल्प प्रश्न उत्तर कुंजी (नीचे स्वयं की जाँच करें अनुभाग में) का उपयोग करें। कृपया ध्यान दें कि यदि अवधारणा प्रश्न का उत्तर गलत है, तो संभव है कि आप किसी समाधान के लिए एक अनुत्पादक मार्ग शुरू कर सकते हैं। नियमित समस्या शुरू करने से पहले अवधारणा प्रश्न का उत्तर पूरी तरह से समझने की कोशिश करें। व्याख्यान वीडियो इस फीचर के लिए फ्लैश और जावास्क्रिप्ट आवश्यक हैं। कंपन टेस्ट कंपन परीक्षण परिवहन, स्थापना और उपयोग के वातावरण से उत्पन्न उत्पाद पर झटके को सिमुलेट करता है, इसलिए यह सत्यापित करने के लिए कि उत्पाद विभिन्न कंपनों के लिए टिकाऊ है या नहीं। ऑटोमोबाइल इलेक्ट्रॉनिक्स की कंपन स्थिरता के परीक्षण के लिए यह परीक्षण विशेष रूप से महत्वपूर्ण है सबसे अधिक बार नियुक्त कंपन प्रकार साइन कंपन और यादृच्छिक कंपन होते हैं। साइन कंपन को जहाजों की स्थिरता की पुष्टि करने के लिए समुद्री कंपन का अनुकरण करने के लिए उपयोग किया जाता है, और उत्पाद संरचना का अनुनाद विश्लेषण करने और प्रतिध्वनि आवृत्तियों के निवासी अनुनाद को सत्यापित करने के लिए उपयोग किया जाता है। रैंडम कंपन का उपयोग उत्पाद की अभिन्न संरचना के कंपन स्थिरता का मूल्यांकन करने और प्रसव के दौरान पैक किए गए स्थिति में परिवहन शर्तों का अनुकरण करने के लिए किया जाता है। सिस्टम मॉड्यूल उत्पादों की पुष्टि करने के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका के ग्राहक एएसटीएम, आईएसटीए और एमआईएल एसटीडी मानकों को काम करते हैं, जबकि जापानी और यूरोपीय ग्राहकों को एन, आईईसी, ईटीएसआई और जेआईएस मानकों के साथ परिचित हैं। आईसी घटकों के परीक्षण के लिए जो हल्के भारित और आकार में कॉम्पैक्ट होते हैं, एमएल एसटीडी मानकों का अनुपालन करने में उच्च आवृत्ति कंपन का उपयोग किया जाता है। उत्पादक क्षति तब होती है जब पर्यावरणीय कंपन से प्रेरित तनाव संरचना के टिकाऊ तनाव से अधिक हो जाता है यदि संरचना को प्राकृतिक आवृत्ति में पर्यावरण कंपन द्वारा उत्तेजित किया जाता है, तो एक अनुनाद प्रवर्धन होता है, संरचना को अत्यधिक तबाही लाता है। वास्तव में अनुनाद प्रवर्धन उत्पाद क्षति के लिए एक प्रमुख कारण है, इसलिए कंपन परीक्षण करते समय, साइन कंपन आमतौर पर संरचना के अनुनाद आवृत्ति का विश्लेषण करने के लिए एक FFT विश्लेषण के साथ संयोजन में प्रयोग किया जाता है, साथ ही अनुनाद में यह सुनिश्चित करने के लिए सत्यापित किया जाता है कि यह सुनिश्चित हो संरचना पर्यावरण कंपन द्वारा उत्साहित Fn को बनाए रखने के लिए पर्याप्त मजबूत है। यह डेटा संरचना के डिजाइनर को संरचना के कमजोर बिंदुओं को समझने और संबंधित सुधारों को समझने के लिए उपयोगी है। कंपन को बनाए रखने की आवश्यकताएं उपभोक्ता उत्पादों की तुलना में मोटर वाहन इलेक्ट्रॉनिक्स में बहुत सख्त हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के एसएई, जापान के जसो और यूरोपीय संघ के आईईई ने विनिर्देशों और परीक्षण तरीकों का सुझाव दिया है। सक्रिय और निष्क्रिय ऑटोमोटिव घटकों को ज्यादातर एईसी मानकों पर आधारित परीक्षण किया जाता है। मैकेनिकल शॉक टेस्ट उपभोक्ता उत्पादों को आमतौर पर जीवन काल में दो प्रकार के झटके मिलते हैं, परिवहन के दौरान ऊबड़ सड़कों पर वाहनों की वजह से बाधाएं होती हैं, दूसरे सामानों को संभालने में ढीले माल या मानवीय लापरवाही के कारण गिरता है। सेल फोन और पीडीए जैसे हाथ से पकड़े गए उत्पादों को बफर सुरक्षा प्रदान नहीं करने पर प्रभावों को छोड़ने के लिए अधिक असुरक्षित होते हैं। उपभोक्ता उत्पादों की तुलना में ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स बहुत प्रतिकूल वातावरण में काम करते हैं, खासकर जब वे टायर, दरवाजे या चर्म पर स्थापित होते हैं जो अधिक गंभीर कंपनों को बनाए रखते हैं। मैकेनिकल शॉक टेस्ट, जो पैकिंग डिज़ाइन में उचित बफरिंग की आवश्यकता है या नहीं यह तय करने के लिए उत्पाद डिजाइन चरण में संरचनात्मक ताकत का शीघ्र सत्यापन प्रदान करता है, यह डिजाइन को मान्य करने के लिए महत्वपूर्ण आइटमों में से एक है। इंटरनेशनल इलेक्ट्रोटेक्निकल कमिशन, जिसे आईईसी भी कहा जाता है, शॉक टेस्ट के लिए बुनियादी स्थितियां प्रदान करता है, जैसा कि टेबल -1 के एड्रेसिंग सिस्टम मॉड्यूल उत्पादों में दिखाया गया है जो उनके जीवन काल में झटके पर जोर देते हैं। अतीत में, सदमे परीक्षणों को ज्यादातर आघात के रूप में आधा लहर के साथ प्रयोग किया जाता था, लेकिन यह हाल के वर्षों में वर्ग तरंगों द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है। टेस्ट किए गए थे जिनके साथ तीन पहलू (6 चेहरों) में उत्पादित न किए गए प्रभाव होते हैं, प्रत्येक चेहरे पर 3 प्रभाव होते हैं। यह सुझाव दिया जाता है कि कम से कम 3 नमूने विशिष्ट प्रभाव स्थितियों को पारित करेंगे। इसी समय, सिस्टम मॉड्यूलर उत्पादों पर टक्कर परीक्षणों की बुनियादी परीक्षण शर्तों को उनके जीवन काल में लगातार झटके बनाए रखने की संभावना अधिक 2 तालिका में दिखाया गया है। टक्कर परीक्षणों को पैक किए गए और अनपेक्षित परिस्थितियों में वर्गीकृत किया गया है। अधिकांश मोटर वाहन इलेक्ट्रॉनिक्स बाम्प परीक्षणों द्वारा उनकी गुणवत्ता के लिए सत्यापित हैं। तीन अक्षों (6 चेहरों) में टक्कर टेस्ट किए जाते हैं, प्रत्येक चेहरे की संख्या में भिन्नताएं (तालिका -2 देखें) के अनुसार भिन्न होती हैं। मैकेनिकल शॉक टेस्ट मशीन विनिर्देशों: कंपन परीक्षण फ़्रिक्वेंसी रेंज 1 से 2000 हर्ट्ज (बेअर टेबल) साइन लहर अधिकतम 5000 किलो वजन (11023 एलबीएस) शक्ति। अधिकतम विस्थापन 80 मिमी अधिकतम वेग 78 इंच (2 मिसे) अधिकतम त्वरण 77g कार्यक्षेत्र तालिका 4040cm7070cm150150cm, क्षैतिज पर्ची तालिका 7070cm150150cm डिजिटल कंपन नियंत्रक 8CH यांत्रिक शॉक टेस्ट मैक्स एक्सेलेरेशन 600 जी शॉक टेबल 115 (डब्लू) 115 (डी) सेमी, पल्स आकार आधा-साइन और ट्रेपोज़ाइडल वेव पल्स अवधि 0 से 65 एमएस। यह सेवा डेक्रॉ आईएसटी से संबंधित है, कृपया किसी भी पूछताछ के लिए विंडो से नीचे संपर्क करें:

No comments:

Post a Comment